Bridgerton season three is for all the Parvatis who became Poo

[ad_1]

यह पार्श्व पात्रों के चमकने का समय है

जलवायु परिवर्तन के अलावा, मेरे दिल की धड़कन बढ़ने और तापमान बढ़ने का कारण इसके बहुप्रतीक्षित तीसरे सीज़न की आगामी रिलीज़ है। ब्रिजर्टन. लेकिन आशा सिर्फ इसलिए नहीं है कि, इसके साहित्यिक समकक्ष को पढ़ने के बाद, मेरे पास इसमें गोता लगाने के लिए बहुत सारे संदर्भ हैं, न ही यह कुछ ऑन-स्क्रीन स्टीम की संभावना है जो इसके पूर्ववर्तियों ने हमें प्रदान की है। पेनेलोप का किरदार ही मुझे उत्साहित करता है। एक वॉलफ्लॉवर को केंद्र में ले जाना और वह जीवन जीना जिसका वह सपना देखती है, वह परीकथा जैसा अंत है जिसका मैं अपने पूरे जीवन इंतजार कर रहा था। एक लोकप्रिय मुख्यधारा के शो में इसे देखना मुझे वह मान्यता दे रहा है जिसकी मैं किशोरावस्था से ही तलाश कर रहा था। पेनेलोप फ़ेदरिंगटन का चरित्र आर्क मेरे जैसे देर से खिलने वालों के लिए अंतिम मीडिया प्रतिनिधित्व है।

“ये तस्वीरें और प्रोमो इसे अब और नहीं काट रहे हैं,” एक करीबी दोस्त ने अफसोस जताया, क्योंकि हम सीज़न 3 की रोमांटिक लीड्स-पॉलीन, उर्फ ​​के साथ अपने जुनून में बंधे थे। पेनेलोप फेदरिंगटन, और कॉलिन ब्रिजर्टन। पेनेलोप दिन-ब-दिन सर्वोत्कृष्ट “स्पिनस्टर” है, जिसे अंग्रेजी समाज में आने के बाद से कोई विवाह प्रस्ताव नहीं मिला है। हालाँकि, रात में, वह एक गुप्त गपशप स्तंभकार में बदल जाती है, जो उल्लेखनीय कौशल के साथ अपनी कलम चलाती है। हालाँकि वह लंबे समय से ब्रिजर्टन परिवार के तीसरे बेटे कॉलिन ब्रिजर्टन से प्यार करती थी, लेकिन वह उसे केवल एक दोस्त के रूप में देखता है। इस बीच, कॉलिन दुनिया में अपनी पहचान और उद्देश्य खोजने के लिए संघर्ष करता है।

ब्रिजर्टन सीजन 3
फोटो क्रेडिट: ब्रिजर्टन/इंस्टाग्राम

जबकि अधिकांश लड़कियाँ युवावस्था के दौरान अपनी शारीरिक चरम सीमा तक पहुँचती हैं, मैंने अपनी किशोरावस्था एक सामान्य रूप से शर्मीली, संकोची बच्ची के रूप में बिताई। किताबें पढ़ना ‘कूल’ नहीं था और, यदि आप गणित में बुरे थे, तो आप ‘स्मार्ट’ नहीं थे। इसलिए जब अन्य लोगों ने पहले प्यार का अनुभव किया, स्कूल में काम किया और लोकप्रिय गुटों का हिस्सा बन गए, मैंने अपना सिर डैन ब्राउन और जेन ऑस्टेन में छिपा लिया, एक या दो दोस्तों के साथ रहा जो मुझे वर्षों से जानते थे, और अपने बबल बट, छोटे कद को कोसा और मध्यम आकार का शरीर। स्क्रीन पर लंबी, गजले जैसी महिलाओं को देखकर मेरी असुरक्षाएं और भी बढ़ गईं। अपने स्कूल के विषैले वातावरण को छोड़ने के बाद भी, मेरी जवानी का भूत मेरे वयस्कता को सताता रहा।

लेकिन जब प्रमोशन के लिए ब्रिजर्टन सीज़न तीन ख़त्म हो गया और मैंने पेनेलोप को देखा, मुझे आशा महसूस हुई। यहां एक ऐसा चरित्र है जो सामाजिक मानकों द्वारा सुंदर और वांछनीय मानी जाने वाली चीज़ों के विपरीत है। वह पतली और लंबी है, उसके सूखे बाल हैं और उसका चेहरा सांवला है और उसे स्मार्ट या बुद्धिमान नहीं माना जाता है। और फिर भी, अपने कमरे की सीमा में, वह एक लेखिका और एक उत्सुक पाठक के रूप में उभरती है। वह जानकार, बुद्धिमान, चतुर और दूसरों से अनुमोदन की आवश्यकता से अलग है। वह वैसा नहीं है जैसा कोई उससे होने की उम्मीद करता है।

ब्रिजर्टन सीजन 3
फोटो क्रेडिट: ब्रिजर्टन नेटफ्लिक्स

कई सालों में पहली बार मैंने खुद को स्क्रीन पर यथार्थवादी तरीके से देखा। मैं स्वयं कोई अजीब बच्चा नहीं था; दुनिया भर में ऐसे लोगों का एक समुदाय था जो ऐसा ही महसूस करते थे। पेनेलोप के सीज़न 3 की चमक, जहां वह अपने लेमन गाउन को पेस्टल टोन में बदल देती है, और अपने बालों को रोमांटिक तरंगों में खुला छोड़ देती है, घर पर हिट होती है, क्योंकि मैं भी देर से खिलती थी। इसमें कोई नाटकीय शारीरिक परिवर्तन शामिल नहीं था। मैंने बस अपने घुंघराले बालों को अपनाया, एक अच्छे लाल होंठ के लिए प्यार विकसित किया, और अपनी आवश्यकताओं और शरीर के अनुरूप अपनी अलमारी को अनुकूलित किया। और मैं सौंदर्यात्मक पुनर्निर्माण पर उनसे सहमत हूं; अपनी अलमारी बदलने से मुझे वह आत्मविश्वास मिला जो मैं पहले नहीं जानता था।

और मैं उसके रोमांस के रिश्ते को कैसे नज़रअंदाज़ कर सकता था? हम सभी ने रोमांस पूल में उस एक अनुपलब्ध जोकर मछली पर अपना दिल लगाया है, यह कल्पना सच होने की कामना करते हुए। कॉलिन के साथ रोमांस करने की पेनेलोप की उम्मीदें बार-बार धराशायी हो रही हैं। लेकिन जब वह उस कल्पना को जाने देती है, तो वह सच हो जाती है। क्या यह सब नहीं है? गुरु हमें बताते रहें? परिणाम से दूर रहो, और जो तुम चाहोगे वह तुम्हारे पास आएगा। शायद मुझे उसकी प्लेबुक से एक पेज उधार लेने की ज़रूरत है, और ब्रह्मांड मुझे रोमांस की संभावनाओं से कहीं अधिक शुष्क बना देगा।

हममें से कई लोग पार्श्व पात्रों के रूप में बड़े हुए हैं, निश्चित है कि हम कभी भी अपनी कहानियों में मुख्य पात्र नहीं बनेंगे – वह मित्र जिसे अनदेखा किया जाता है या जिसे “मीठा” या “मधुर” कहा जाता है। हमने देखा है कि हमारे माता-पिता पोर्टिया फेदरिंगटन (पेनेलोप की मां) बन गए हैं, जो हमें शादी करने, वजन कम करने या अलग व्यवहार करने के लिए डांटते हैं। लेकिन अगर पेनेलोप के कठोरता से संगठित ब्रिटिश समाज ने उसे यह विश्वास करने की अनुमति नहीं दी कि वह असाधारण है, तो हमें, 21वीं सदी में, किसी को वह एजेंसी क्यों देनी चाहिए?

ब्रिजर्टन सीजन 3
फोटो क्रेडिट: ब्रिजर्टन/इंस्टाग्राम

‘सपोर्टिंग कैरेक्टर’ बनकर विलाप करने के बजाय मैंने इसके फायदों को पहचाना है।’ आप लोगों को पढ़ना, उनकी ज़रूरतों का अनुमान लगाना और यदि आपमें कोई बुरी प्रवृत्ति है तो कमज़ोरियों को पहचानना सीखते हैं। मैं पेनेलोप को उसकी सुयोग्य नायक ऊर्जा को मूर्त रूप देते हुए, मेफेयर की सड़कों पर अपना सामान बिखेरते हुए, वह प्यार पाते हुए देखने के लिए, जिसकी वह हकदार है और एक लेखक के रूप में आगे बढ़ते हुए देखने के लिए इस सीज़न का इंतजार नहीं कर सकता। उत्तरार्द्ध एक ऐसी चीज़ है जिसके साथ, एक कैरियर लेखक के रूप में, मैं जितनी बार स्वीकार करना चाहता हूँ उससे अधिक बार संघर्ष करता हूँ। इसके अलावा, वह राइटर ब्लॉक को कैसे नेविगेट करती है? मुझे उनसे कुछ सुझाव प्राप्त करना और यह सीखना अच्छा लगेगा कि इम्पोस्टर सिंड्रोम को अपने जुनून पर हावी न होने दूं।

और अंत में, सुडौल शरीर वाली नायिका पेनेलोप को उत्तेजक सेक्स दृश्यों में दिखाया जाएगा। ब्रिजर्टन (और अन्य उत्तेजक शो जो आपको बेदम कर देंगे) के लिए जाना जाता है, मुझे यकीन है कि जिन महिलाओं का शरीर परंपरागत रूप से पतला नहीं है, वे इसका जश्न मनाएंगी।



[ad_2]

Source link

Modified by Maaaty at MPI News

Leave a Comment