Weight loss journey: This 47 year old banker lost 14 kilos in just three months without stepping into the gym! | The Times of India

[ad_1]

चूंकि उनका करियर वायु सेना सेवा के सम्मानजनक रक्षा माहौल में शुरू हुआ, इसलिए उनकी जीवनशैली और खान-पान की आदतें काफी अनुशासित और स्वस्थ थीं। लेकिन इस अवधि के दौरान गतिहीन जीवनशैली और अस्वास्थ्यकर खान-पान की आदतों ने उन्हें थायरॉइड, नई-नवेली मधुमेह, माइग्रेन, तापमान परिवर्तन से गंभीर एलर्जी जैसी कई स्वास्थ्य चुनौतियों का सामना करना पड़ा। उनके वार्षिक स्वास्थ्य जांच के विश्लेषण के बाद, उन्हें प्री-डायबिटिक स्थिति, फैटी लीवर, कोलेस्ट्रॉल, गंभीर माइग्रेन की समस्या, बहुत कमजोर प्रतिरक्षा, कमजोर शक्ति, स्मृति, एकाग्रता शक्ति और जल्दी उम्र बढ़ने की समस्या का पता चला।
संजय कुमार सुमन कहते हैं, “भगवान का शुक्र है, मुझे अपने गुरु और जीवन परिवर्तन कोच, भावना सिन्हा से मिलने का अवसर मिला, जिन्होंने अपनी निरंतर आत्मा-संतुष्टि के साथ-साथ मेरे स्वास्थ्य शिक्षा समुदाय और स्वस्थ पोषण आहार का समर्थन किया और मेरी देखभाल करने में मदद की पोषण। आदर्श स्वास्थ्य, वजन और शरीर, मन और आत्मा की खुशी। मेरी आत्मिक मित्र के रूप में उन्होंने हमेशा मेरी शारीरिक, मानसिक और भावनात्मक भलाई का ख्याल रखा। सच में, मैं ईश्वर का आभारी हूं और अपने जीवन में परिवर्तन लाने वाले प्रशिक्षक के रूप में उनका आभारी हूं, जिन्होंने बिना किसी दवा या चिकित्सा उपचार के मेरी सभी बीमारियों को दूर करने और मेरे शरीर को फिर से जीवंत करने में मेरी मदद की है।

[ad_2]

Source link

Modified by Maaaty at MPI News

Leave a Comment